firstcry share price: सचिन तेंदुलकर को करोड़ का मुनाफा और रतन टाटा निवेश 770% बढ़ा

firstcry share price: Brainbee Solutions के शेयरों ने जीएमपी (GMP) आधारित उम्मीदों को धता बताते हुए NSE पर 651 रुपये पर लिस्टिंग हुआ , जो 465 रुपये प्रति शेयर के मूल्य से 40 प्रतिशत अधिक था।

firstcry share price
firstcry share price

ब्रेनबीज सॉल्यूशंस लिमिटेड (Brainbees Solutions Ltd) ने 13 अगस्त को एक मजबूत शुरुआत की, जिसके शेयर 40 प्रतिशत प्रीमियम पर लिस्टिंग हुआ। NSE पर शेयर 651 रुपये पर खुला, जो आईपीओ मूल्य 465 रुपये से अधिक था। इसके शेयर 3.8 प्रतिशत बढ़कर 675.70 रुपये पर बंद हुए।

6 अगस्त से 8 अगस्त तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला यह आईपीओ(IPO) कुल मिलाकर 12.2 गुना सब्सक्राइब हुआ। रिटेल कैटेगरी को 2.3 गुना सब्सक्राइब किया गया, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) ने 19.3 गुना सब्सक्रिप्शन लेकर मजबूत उत्साह दिखाया और गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) की कैटेगरी को 4.7 गुना सब्सक्राइब किया गया।

firstcry share price: सचिन तेंदुलकर ने किस कंपनी में निवेश किया था?

फर्स्टक्राई (FirstCry) की मूल कंपनी ब्रेनीज़ सॉल्यूशंस (Brainees Solutions) के शेयरों ने मंगलवार को दलाल स्ट्रीट पर अपनी शुरुआत में न केवल निवेशकों को आश्चर्यचकित किया, बल्कि अपने मौजूदा निवेशकों के लिए भी धन कमाया, जिनमें सचिन तेंदुलकर और रतन टाटा जैसे सेलिब्रिटी शामिल थे।

firstcry share price
firstcry share price photo credit -firstcry

अक्टूबर 2023 में सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि सचिन तेंदुलकर ने कंपनी में 10 करोड़ रुपये का निवेश किया और 487.44 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 2.05 लाख से ज़्यादा इक्विटी शेयर खरीदे, जो आईपीओ इश्यू प्राइस से ज़्यादा था। 651 रुपये प्रति शेयर की लिस्टिंग प्राइस पर, कंपनी में उनकी हिस्सेदारी 13.35 करोड़ रुपये से ज़्यादा थी। पहले कारोबारी सत्र के दौरान 707.05 रुपये के उच्चतम स्तर पर उनका निवेश बढ़कर 14.5 करोड़ रुपये हो गया।

firstcry share price : क्या टाटा ने फर्स्टक्राई में निवेश किया है?

रतन टाटा (Ratan Tata) ने 2016 में 84.72 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 77,900 इक्विटी शेयर खरीदने के लिए कंपनी में 66 लाख रुपये का निवेश किया था, लिस्टिंग के समय उनका निवेश 5 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया। लिस्टिंग प्राइस (firstcry share price) पर रतन टाटा के 77,900 शेयरों की कीमत 5.07 करोड़ थी, जिससे उन्हें 670 फीसदी का रिटर्न मिला। दिन के उच्चतम स्तर पर उनकी हिस्सेदारी की कीमत 5.50 करोड़ रुपये थी।

हालांकि, दोनों सेलिब्रिटी निवेशक प्री-आईपीओ निवेशक हैं और आवंटन की तारीख से अगले महीनों तक अपने निवेश को भुना नहीं सकते हैं। सेबी के नियम प्री-आईपीओ निवेशकों को, जो ओएफएस (OFS) हिस्से में भाग नहीं ले रहे हैं, अपनी मौजूदा स्थिति से बाहर निकलने की अनुमति नहीं देते हैं।

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड(Kotak Mahindra Capital Company Ltd), मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी प्राइवेट लिमिटेड(Morgan Stanley India Company Pvt Ltd,), बोफा सिक्योरिटीज इंडिया लिमिटेड(Bofa Securities India Ltd), जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड(JM Financial Ltd) और एवेंडस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड(Avendus Capital Pvt Ltd) फर्स्टक्राई आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है।



Follow for more news – Digitalmediapoint.com

Source for news- https://www.businesstoday.in/

Leave a Comment